सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

क्या दूसरे ग्रह के लोग धरती पर मौजूद है या थे ??

विज्ञान की दुनिया एक असीम असंख्य सीमा का ज्ञान है , जहा जा पाना और उसे पा पाना उसी तरह असंभव सा लगता है जैसे सूरज के पास जा पाना ।  अब आज का विज्ञान ब्रह्मांड के दूसरे संजीवो को खोजने में लगा है,और धरती के लगभग सभी अंतरिक्ष अनुसंधान वाले मंगल तक पहुंच चुके है । लेकिन अभी भी एलियन की खोज होना बाकी है जिसे अभी कपोल कल्पना ही माना है लेकिन सोचने की बात ये है की धरती पर मानव है उसी तरह इस ब्रह्मांड की कोई और धरती होगी और वहा के वासी भी होगे । और हो सके तो उनकी पहुंच अपनी धरती तक हो गई हो जो हमारे बीच ही रह रहे हो जैसे की जासूस ?? क्या जाने इसमें कितनी सचाई है या मेरी कल्पना बाकी उनकी कहानियां इन दिनों बहुत सी जगह सुनने में आती है सबसे ज्यादा अमेरिका तो क्या अमेरिका के एलियन से कोई संबंध या एलियन का उस धरती से सीधा जुड़ाव लगता है। सुनने में हैरान करता है की वहा की फिल्मों में इस तरह की चीज़े दिखाई गई है जैसे की "Men in black" और "Stranger things" में । बाकी आप अपनी राय जरूर बताएं ।

Lord Shiva : Mahakal New Hd Images 2018 10+ wallpapers ( Mahadev Quotes)



   ----Mahadev Quotes-----

'Lord shiva always help'


Lord shiva Quotes




Lord shiva dp Status & Quotes







Mahakal images and wallpaper



















टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सुवर्ण- प्राशन ( बच्चो के लिए अमृत तुल्य वरदान)

सुवर्ण- प्राशन --           सुवर्ण- प्राशन निर्माण सामग्री और अधिक जानकारी के लिए लिंक पर जाएं --                     https://youtu.be/Cu6fosSmcEo    सहिंताओ में वर्णित एक अद्भुत योग जो बच्चो के लिए आयुवर्द्धक , कल्याणकारी और स्वास्थ्य को बनाए रखने में सालो से चली आ रही परम्परा का एक स्पष्ट उदाहरण है।        काश्यप सहिंता में इसके बारे में वर्णन मिलता है -                     सुवर्णप्राशन हि एतत मेधाऽग्निबलवर्धनम्।                आयुष्यं मंगलम पुण्यं वृष्यं ग्रहापहम् ।।                मासात् परममेधावी व्याधिर्भिनर च धृष्यते।                षडि्भमासै :श्रुतधर: सुवर्णप्राशनादभवेत् ।। 

Atal Bihari Vajpayee Poem&speeches, motivational Quates । Life Changing Quotes

25 दिसंबर 1924 को भारत रत्न 'अटल जी' का जन्म ग्वालियर में हुआ प्रारंभिक शिक्षा ग्वालियर से लेकर बाजपेयी जी ने आगे की शिक्षा कानपुर से ली लेकिन बाजपेयी जी का कविता और लेखन में ज्यादा मन था और राजनीती में परिवर्तन लाना चाहते थे और इसी तरह वे राजनीती में चले आये  अटल जी कहते थे 'यही कलम है जो रजनीत्ति से उन्हें मलहम का काम करती है यही मेरे विचार प्रकट करती है' अटल जी 'जनसंघ' से जुड़े और फिर जनता पार्टी से और वे कदावर नेता बन गए अपनी साफ़ छवि और निष्पक्ष विचार के कारण अटल जी पक्ष और विपक्ष में समान रूप से आदरणीय थे वे पहले ऐसे नेता थे जिन्हें इतना सम्मान मिला था वे अपनी कविताओ से सभी सभा सदस्यों को हँसा खिलखिला देते थे  अटल जी भारत के प्रधानमंत्री पद पर तीन बार निर्वाचित हुए उन्ही के कार्यकाल में भारत ने परमाणु परिक्षण किया और उन्होंने लाहौर यात्रा बस द्वारा की परंतु उसी के कुछ महीनो बाद कारगिल युद्ध छिड़ गया और भारत उसमे विजय हुआ  अटल जी कहते थे की 'आप दोस्त बदल सकते हो पर पडोसी नही' अटल जी पाकिस्तान से रिश्ते सुधरने के पक्ष में थे अटल जी की सरकार 2004 के चुना